संकल्प स्वास्थ्य जागरूकता अभियान के चेयर डा.धीरज भार्गव को सामाजिक सक्रियता के लिए महाविद्यालय की प्राचार्या प्रोफेसर डॉ अर्चना वर्मा द्वारा सम्मानि

गाजियाबाद:  नंदग्राम स्थित मान्यवर कांशीराम राजकीय महाविद्यालय में रोल ऑफ वैल्यू बेस्ड एजुकेशन इन कंटेंपरेरी इंडिया विषय पर राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमिनार में युवाओं में हो रहे हैं नैतिक मूल्यो के पतन पर चर्चा की गई और शोध पत्रों के माध्यम से इस समस्या के कारण और निवारण पर प्रकाश डाला गया। सेमिनार की शुरुआत मां सरस्वती के वंदन एवं दीप प्रज्वलन के साथ की गई। महाविद्यालय की वार्षिक पत्रिका अभिव्यक्ति का विमोचन भी किया गया। इस दौरान संकल्प स्वास्थ्य जागरूकता अभियान के चेयर डा.धीरज भार्गव को सामाजिक सक्रियता के लिए महाविद्यालय की प्राचार्या प्रोफेसर डॉ अर्चना वर्मा द्वारा सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डॉ आरएस अग्रवाल व विशिष्ट अतिथि सुलभ इंटरनेशनल ऑर्गेनाइजेशन से आए डॉक्टर अनिल दत्त मिश्रा ने गांधी एवं मूल्यपरक शिक्षा पर प्रकाश डाला। प्रोफेसर गणेश दत्त शर्मा ने कहा कि युवाओं में हो रहे नैतिकता के अवमूल्यन को रोकने के लिए इस प्रकार के विषय पर गहन चर्चा करना अति आवश्यक है। कार्यक्रम में डॉ अनीता सिंह, डॉक्टर आशा सिंह, डॉक्टर ममता उपाध्याय, डॉ निधि रायजादा, डॉक्टर एम एस बघेल, डॉ एस गौतम, डॉक्टर केके शर्मा एवं प्रोफेसर सुखबीर सिंह, संकल्प स्वास्थ्य जागरूकता अभियान के चेयर डा.धीरज भार्गव उपस्थित रहे। महाविद्यालय की प्राचार्या प्रोफेसर डॉ अर्चना वर्मा ने पौधे एवं स्मृति चिन्ह देकर सभी गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया एवं संगोष्ठी की परिकल्पना पर प्रकाश डाला। संगोष्ठी में बड़ी संख्या में अकादमिक समूह तथा शोधार्थियों ने प्रतिभाग किया। डॉक्टर योगेंद्र सिंह तथा डॉक्टर राजीव वर्मा ने संगोष्ठी का संयोजन किया।

Leave a Comment

Your email address will not be published.